लाइफ स्टाइल

फोन में बैलेंस नहीं हैं तो ऐसे कर सकते हैं फ्री में बात !

free-call

नई दिल्ली । आप सोच रहे होंगे कि बिना बैलेंस के किसी फोन से कैसे बात हो सकती है लेकिन अब आप किसी भी नेटवर्क पर बिल्कुल फ्री में बात कर सकते है। पिछले कुछ समय से व्हील कंपनी यूजर्स के लिए एक ऑफर चला रही है, जिसके तहत फ्री कॉलिंग किया जा सकता है।

जैसे ही आप कॉल पिक करेंगे तो सामने से सलमान खान की प्री रिकॉर्डेड आवाज सुनाई देगी। अब सलमान खान की आवाज आपसे आपका नाम पूछेगी और उसके बाद जिस व्यक्ति को कॉल करनी है, उसका नंबर पूछा जाएगा। आपको वह नंबर बताना है। इसके बाद सलमान खान की वॉयस आपके द्वारा बताया नंबर दोहराएगी। यदि नंबर सही है तो ‘सही’ है तो सही और ‘गलत’ है तो गलत बोलना होगा।

जैसे ही आप नंबर की पुष्टि करके उसे सही बता देंगे, सलमान खान की आवाज आपकी कॉल उस नंबर पर कनेक्ट कर देगी, जिससे आपको बात करनी है। इसके बाद कॉल कनेक्ट होने पर व्हील का एड सुनाई देगा, इतना ही नहीं रिसीवर को भी कॉल पिक करने पर कुछ सेकेंड्स के लिए व्हील का एड सुनाई देगा। अब इसके बाद आपकी कॉल कनेक्ट हो जाएगी।

इस तरह आप आराम से फ्री में बात कर सकते है, लेकिन इस फ्री कॉलिंग सेवा से आप लगभग 3 मिनट तक बात कर सकेंगे, उसके बाद कॉल खुद-ब-खुद कट जाएगी। मुफ्त में कॉल करने के लिए व्हील ने अपना टोल फ्री नंबर 180020802080 जारी किया है जिस पर पहले आपको मिस कॉल करना पड़ेगा ।

फ्री कॉलिंग की खामियां
वॉयस कॉलिंग के समय व्हील का एड थोड़ा खीझ पैदा करने वाला लगता है और उपभोक्ता को यह एड लगभग 40 सेकेंड तक सुनना पड़ता है। पूरी प्रक्रिया थोड़ी सी झंझट भरी महसूस होती है, लेकिन अच्छी बात यह है कि फ्री कॉलिंग हो जाती है। कॉलिंग के दौरान वॉयस क्वालिटी ठीकठाक रहती है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Facebook

Copyright © 2017 Lokbharat.in, Managed by Live Media Network

To Top