फेसबुक पर धार्मिक टिप्पणी को लेकर आजमगढ़ में बवाल

आजमगढ़। सोशल मीडिया साईट फेसबुक पर धार्मिक टिप्पणी को लेकर सरायमीर कस्बे में भड़की हिंसा को रोकने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। उग्र भीड़ ने थाने को भी नही बक्शा और थाने में घुसकर भी तोड़फोड़ की।

उग्र भीड़ के थानेके अंदर घुसने पर पुलिस के हाथ पैर फूल गए और आनन फानन में फ़ोर्स मंगाई गयी। मौके पर पहुंची पुलिस फ़ोर्स ने उग्र भीड़ को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले चलाये और लाठी चार्ज किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक दिन पहले फेसबुक पर धार्मिक टिप्पणी की गयी थी। अगले ही दिन इस मामले की खबर लगते ही भीड़ जमा हो गयी और आरोपी युवक के खिलाफ रासुका लगाए जाने की मांग को लेकर सैकड़ों की संख्या में कस्बे के लोग सरायमीर थाने पर पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। अधिकारियों के समझाने पर प्रदर्शनकारी और उग्र होते गए।

प्रदर्शनकारियों के पथराव पथराव में एसडीएम निजामाबाद बागीश कुमार शुक्ला सहित पुलिस कर्मियों के भी घायल होने की खबर है। फ़िलहाल इलाके में भारी तादाद में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस के अनुसार हालत नियंत्रण में हैं और इलाके में पुलिस गश्त कर रही है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें