प बंगाल: ईद पर 5 दिनों की छुट्टी का फ़र्ज़ी नोटिफिकेशन वायरल, जांच में जुटी पुलिस

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में ईद के अवसर पर पांच दिन की छुट्टी रहने का एक फ़र्ज़ी नोटिफिकेशन सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

कोलकाता पुलिस ने अपने फेसबुक पेज पर कहा है कि सोशल मीडिया पर ईद की छुट्टियों का जो नोटिफिकेश चल रहा है वह फर्जी है। इसके पीछे जो भी मास्टरमाइंड होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

वित्त विभाग के लेटरहेड पर विश्व बांग्ला लोगो के साथ जारी इस फर्जी नोटिफिकेश में कहा गया था कि राज्य सरकार ने 12 जून से 16 जून तक ईद मनाने के लिए पांच दिन की छुट्टी घोषित की है। इसे राज्यपाल के आदेश से जारी बताया गया था।

इस फर्जी नोटिफिकेशन में कहा गया था कि शैक्षणिक संस्थान, शहरी और ग्रामीण निकाय, विकास प्राधिकरण, बोर्ड, कॉरपोरेशन सहित सभी सरकारी कार्यालयों में इन पांच दिनों तक छुट्टी रहेगी।

इस फर्जी नोटिफिकेश को लोगों ने तेजी से सोशल मीडिया पर फैलाना शुरू कर दिया था। इसकी वजह से सरकार की काफी आलोचना भी हो रही थी। इसके बाद पुलिस हरकत में आई। हालांकि अभी तक किसी को पकड़ा नहीं गया है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें