पढ़िए, किसने ख़रीदा नीलामी में दाऊद का घर और होटल

मुंबई। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का घर और होटल नीलाम हो गया है। इसमें रौनक अफरोज होटल, डाम्बरवाला बिल्डिंग, शबनम गेस्ट हाउस इमारत शामिल हैं। तीन संपत्तियां कुल नौ करोड़ रुपए में नीलाम हुई हैं।

दाऊद की सम्पत्तियों को ख़रीदने के लिए करीब एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने नीलामी के लिए आवेदन किया था। पिछली बार इसे कोई खरीद नहीं सका। इस बार बुरहानी ट्रस्ट ने इन संपत्तियों को खरीदा है।

हिन्दू धार्मिक गुरु स्वामी चक्रपाणि ने घोषणा की है कि वो भगोड़े माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की इमारत को खरीदकर वहां सार्वजनिक शौचालय बनाने वाले हैं। इसके लिए उन्हें मंगलवार को 23 लाख 72 हजार रुपए की जमानत राशि जमा करनी होगी।

वहीं तय वक्त में एक करोड़ 18 लाख 63 हजार रुपए का पेमेंट करना होगा। पिछली बार नीलामी में दाऊद की कार खरीदकर वे उसे सार्वजनिक रूप से जला चुके हैं। चक्रपाणि ने दावा किया कि उन्हें उसके बाद कई बार दाऊद से धमकियां मिलीं है मगर वह डरते नहीं है।

दाऊद इब्राहिम की जब्त की गई 10 में से 3 प्रॉपर्टीज की आज होने वाली नीलामी में रौनक अफरोज होटल खास है। पिछली बार जर्नलिस्ट एस बालाकृष्णन ने इसके लिए चार करोड़ 28 लाख रुपए की सबसे बड़ी बोली लगाई थी, लेकिन वे रकम चुका नहीं सके।

वहीं नीलाम की जाने वाली अन्य दो प्रॉपर्टीज में डामरवाला बिल्डिंग के 6 कमरे और याकूब स्ट्रीट स्थित शबनम गेस्ट हाउस भी शामिल हैं। जिन तीन प्रॉपर्टीज की नीलामी होनी है उनमें से दो मुंबई में और एक औरंगाबाद में है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *