प्रियंका फेक्टर: यूपी के ये बीजेपी विधायक कांग्रेस में करेंगे घर वापसी

लखनऊ ब्यूरो। प्रियंका गांधी के यूपी में कदम रखने के साथ ही अब असर दिखना शुरू हो गया है। चार बार के सांसद और वर्तमान बीजेपी विधायक अवतार सिंह भड़ाना आज कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।

अवतार सिंह भड़ाना फरीदाबाद से तीन बार और मेरठ से एक बार संसद रह चुके हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में वे बीजेपी के टिकिट पर मुज़फ्फरनगर के मीरपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतकर विधायक बने थे।

खबर आ रही है कि भड़ाना ने उत्तर प्रदेश विधानसभा से अपनी सदस्य्ता से त्यागपत्र दे दिया है और वे अब से कुछ ही देर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थामेंगे।

अवतार सिंह भड़ाना की गुर्जर बाहुल्य इलाको में गहरी जड़ें हैं। यही कारण है कि गुर्जर मतदाताओं वाले इलाको में चुनाव आसानी से जीतते आये हैं। माना जा रहा है कि अवतार सिंह भड़ाना एक बार फिर कांग्रेस के टिकिट पर मेरठ या गाज़ियाबाद से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं।

भड़ाना के कांग्रेस में शामिल होने पर कांग्रेस को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गुर्जर बाहुल्य क्षेत्रो में मदद मिल सकती है। 2019 के लोकसभा चुनाव में सभी 80 सीटों पर पूरे दम के साथ चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी कांग्रेस के लिए अवतार सिंह भड़ाना की घर वापसी एक बड़ी सफलता माना जा रहा है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...