प्रियंका का मोदी सरकार पर हमला, पूछा “भयंकर मंदी के लिए ज़िम्मेदार कौन”

नई दिल्ली। देश के ऑटो सेक्टर में आयी भीषण मंदी से लाखो लोगों के बेरोज़गार होने पर भले ही सरकार में बैठे लोग खामोश हैं लेकिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस मुद्दे पर एक बार फिर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

प्रियंका गांधी ने कुछ समाचार पत्रों की क्लिपिंग ट्वीट करते हुए सरकार से पूछा कि इस भयंकर मंदी के लिए कौन ज़िम्मेदार है? प्रियंका गांधी इससे पहले भी कई मुद्दों पर सरकार पर निशाना साधती रही हैं।

मंदी के चलते लाखो लोगों के बेरोज़गार होने पर चिंता जताते हुए के प्रियंका ने ट्वीट कर सवाल दागा कि ‘सरकार की घोर चुप्पी खतरनाक है। कंपनियों का काम चौपट है। लोगों को काम से निकाला जा रहा है, भाजपा सरकार मौन है। ‘आखिर देश में इस भयंकर मंदी का जिम्मेदार कौन है?’

गौरतलब है कि अब तक की सबसे बड़ी मंदी के दौर से गुजर रहे ऑटोमोबाईल इंडस्ट्री में कई नामी कंपनियों के प्लांट में प्रोडक्शन घटा दिया गया है। इतना ही नहीं कई कंपनियों के डीलर पॉइंट बंद होने से लाखो लोग बेरोज़गार हुए हैं।

अभी हाल ही में मारुती सुजुकी ने अपने तीन हज़ार कर्मचारियों को काम से हटा दिया है। इतना ही नहीं ऑटो सेक्टर की अहम कंपनियां टाटा, हीरो, बजाज और मारुती ने अपना प्रोडक्शन कम कर दिया है।

ऑटो सेक्टर में चल रही मंदी और मौजूदा चिंताजनक हालात की वजह से कई कंपनियों को अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट अस्थायी रूप से बंद रखनी पड़ रही है। इसमें देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल्स कंपनियों हीरो मोटोकॉर्प और टाटा मोटर्स के नाम भी शामिल हैं।

टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी को चार दिनों के लिए बंद रखने का निर्णय लिया। कंपनी ने वार्षिक अवकाश और बाजार के मौजूदा हालत को उत्पादन बंद होने की मुख्य वजह बतायी। वहीं, टाटा मोटर्स ने भी चार दिनों के लिए अपनी यूनिट बंद रखने का ऐलान किया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें