प्रियंका का बड़ा एलान: काशी से लड़ी जाएगी बीजेपी के खिलाफ निर्णायक लड़ाई

वाराणसी। गंगा जमुनी तहज़ीब यात्रा के अंतिम दिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने वाराणसी में बड़ा एलान करते हुए कहा कि बीजेपी के खिलाफ काशी से लड़ाई लड़ी जाएगी।

इससे पहले अपनी यात्रा के अंतिम पड़ाव में काशी पहुंची प्रियंका गांधी ने काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन किये। माथे पर तिलक-त्रिपुंड और गले में रुद्राक्ष की माला धारण किये प्रियंका गांधी ने कहा कि आज देश में जनता को प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मजदूरों और किसानों के लिए कुछ भी काम नहीं किया गया है।

प्रियंका ने कहा कि जब भी कोई प्रधानमंत्री के खिलाफ आवाज़ उठाता है तो उन्हें मारा जाता है। प्रियंका बोलीं कि आज किसी भी युवा के पास रोजगार नहीं है, जबकि इन्होंने 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने की लड़ाई वाराणसी से ही लड़ी जाएगी। ये एक तरह से आज़ादी की लड़ाई है। प्रियंका ने कहा कि अगर हो सके तो हमारे उम्मीदवार को वाराणसी से जरूर जिताएं।

बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, ‘पिछले पांच सालों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने देश की सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं को नष्ट किया है। हम सभी जिस व्यवस्था के हिस्सा हैं उसे भी नुकसान पहुंचाया गया है।’

उन्होंने कहा कि प्र’धानमंत्री को यह नहीं सोचना चाहिए कि लोग मूर्ख हैं, वे सबकुछ समझते हैं। प्रियंका ने कहा है कि मोदी सरकार ने देश की संस्थाओं को 5 वर्षों में बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी चाहें जितना प्रताड़ित कर लें, हम डरनेवाले नहीं हैं।’

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी की तीन दिवसीय गंगा यात्रा की शुरुआत सोमवार से हुई। प्रयागराज के छतनाग से शुरू हुई उनकी गंगा यात्रा वाराणसी में अस्‍सी घाट पर समाप्‍त होगी। इस दौरान वह अपनी स्‍टीमर बोट के जरिए लोगों से मिल रही हैं। उनके इस कार्यक्रम को ‘सांची बात प्रियंका के साथ’ नाम दिया गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें