प्रियंका का एलान: कांग्रेस की सरकार आएगी तो पुरानी पेंशन व्यवस्था होगी बहाल

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने एलान किया है कि कांग्रेस की सरकार आने पर उत्तर प्रदेश में पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जायेगी। गौरतलब है कि देश में करीब 60 लाख पेंशनभागी हैं, जिनमें से 13 लाख उत्तर प्रदेश में हैं।

बुधवार को कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधिमंडल ‘नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम’ ने प्रियंका गांधी ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मुलाकात कर अपनी परेशानियां बताई थीं। प्रियंका गांधी ने प्रतिनिधिमंडल की बात को ध्यान से सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी मांग को कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगी।

प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद संगठन के अध्यक्ष विजय कुमार ने मीडिया को बताया कि उन्होंने कांग्रेस महासचिव को पुरानी पेंशन बहाल करने संबंधी मांगों से अवगत कराते हुए कहा कि एक जनवरी 2004 को तत्कालीन अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने पुरानी पेंशन व्यवस्था को खत्म करके अंशदायी पेंशन व्यवस्था लागू की थी। यह व्यवस्था किसी के हित में नहीं है।

उन्होंने कहा कि पूर्व में कर्मचारियों को उनकी आखिरी तनख्वाह का कम से कम 50 फीसदी हिस्सा हरमाह पेंशन के रूप में मिलता था, लेकिन पुरानी पेंशन व्यवस्था खत्म होने से यह आर्थिक सुरक्षा खत्म हो गई है। विजय कुमार ने कहा कि प्रियंका ने उनकी बात को ध्यान से सुना और कहा कि जब 40 साल तक सेवा करने के बाद भी कर्मचारी का भविष्य सुरक्षित नहीं है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...