प्रधानमंत्री आवास योजना में महिला को मिला घर हुआ चोरी

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में एक महिला की शिकायत के बाद प्रशासन की गड़बड़झाला सामने आयी है। 60 वर्षीय एक गरीब महिला ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान के लिए आवेदन किया था लेकिन उसका मकान गायब हो गया।

मामला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर का है जहाँ एक गरीब महिला ने प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान पाने के लिए बतौर किश्त 80 हज़ार रुपये जमा किये। उक्त महिला को मकान भी आवंटित हुआ लेकिन उसे जो घर आवंटित किया गया था वह मौके पर मौजूद नहीं है।

उक्त महिला का कहना है कि उसे आवंटित किया गया घर चोरी हो गया है। वहीँ गांव के सरपंच के प्रतिनिधि का कहना है कि गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना-2018-19 के तहत 72 घरों का आबंटन किया गया था। 71 घर तो बनाए जा रहे हैं लेकिन एक घर गांव से गायब है। हम पुलिस के पास जांच करवाने गए थे ताकि पता चल सके कि आवंटित घर पर किसने कब्जा कर लिया है।

वहीँ मामला अब पुलिस के पास पहुंच गया है और पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। महिला के मुताबिक जिन 72 आवेदकों को मकान का आवंटन किया गया है उसमे उसका भी नाम है लेकिन जब वह निर्माण स्थल पर गयी तो वहां 71 मकानों का काम चल रहा है। उसको आवंटित किया गया मकान नहीं बन रहा है तो आखिर उसका मकान कहाँ गया ?

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें