प्रकाश आंबेडकर से नहीं बनी बात, महाराष्ट्र में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी

मुंबई। महाराष्ट्र में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए प्रकाश आंबेडकर की पार्टी वंचित बहुजन आघाडी और असदुद्दीन ओवैसी की आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के बीच गठबंधन की संभावनाएं समाप्त हो गयीं हैं।

सूत्रों के मुताबिक प्रकाश आंबेडकर एआईएमआईएम को सिर्फ 08 विधानसभा सीटें देने की बात कही थी जिसमे एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ख़ारिज कर दिया।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन था, इसलिए माना जा रहा था कि विधानसभा चुनाव में भी दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन हो जाएगा लेकिन लेकिन सीटों के बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं।

अब बदले हालातो में एआईएमआईएम महाराष्ट्र में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी। एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद इम्तियाज जलील ने कहा कि जल्द ही प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

उन्होंने कहा कि वंचित बहुजन आघाडी के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर करीब दो महीने तक बातचीत चली लेकिन वंचित बहुजन आघाडी महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों में से सिर्फ 8 सीटें एआईएमआईएम को देना चाहती थी। जिसके चलते एआईएमआईएम ने अपने दम पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें