फ़र्ज़ी न्यूज़ छापने वाला ‘पोस्टकार्ड’ का सम्पादक गिरफ्तार, पीएम मोदी करते थे ट्वीटर पर फॉलो

बेंगलुरु। फ़र्ज़ी न्यूज़ छापकर दंगा भड़काने की कोशिशों के आरोपी वेबसाइट पोस्टकार्ड न्यूज़ के सम्पादक को गिफ्तार कर लिया गया है। वेबसाइट के सम्पादक महेश विक्रम हेगड़े पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153A, 295A और 120B के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

हेगड़े को उस फ़र्ज़ी न्यूज़ के ट्वीट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है जिसमे 19 मार्च 2018 को हेगड़े ने ट्वीट करते हुए कुछ मुस्लिम युवकों द्वारा जैन मुनि पर हमले की जानकारी दी थी।

दरअसल जैन मुनि को यह चोट एक दुर्घटना में लगी थी लेकिन पोस्टकार्ड न्यूज़ ने इसे सांप्रदायिक रंग देते हुए इसे मनगढ़ंत तरीके से पेश किया और एक मुस्लिम युवक का हवाला देते हुए लिखा कि जैन मुनि पर एक मुस्लिम युवक ने जानलेवा हमला कर उसे ज़ख़्मी कर दिया।

जानकारी के मुताबिक पोस्टकार्ड न्यूज़ का सम्पादक महेश हेगड़े बीजेपी नेताओं का करीबी है और स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उसे ट्विटर पर फॉलो करते हैं। इतना ही नहीं बीजेपी नेताओं को पोस्टकार्ड न्यूज़ के लिंक भी सोशल मीडिया साइट्स पर शेयर करते देखा गया है।

पोस्टकार्ड न्यूज़ द्वारा सामान्य मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश का यह पहला अवसर नहीं है। इससे पहले भी पोस्टकार्ड न्यूज़ में कई समाचारो को सांप्रदायिक रंग भरकर प्रकाशित किया जाता रहा है लेकिन इस बार उसकी कोशिशों ने उसके सम्पादक को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें