पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी जारी, पेट्रोल फिर 70 के पार- अबकी बार ……

नई दिल्ली। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावो के परिणाम आने बाद शुरू हुई तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी आज भी जारी रही। पिछले पांच दिनों से लगातार चली आ रही तेजी सोमवार को भी जारी रही।

ताजा बढ़ोत्‍तरी के बाद दिल्‍ली में पेट्रेाल की कीमत एक बार फिर 70 के पार, वहीं डीजल की कीमतें 64 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गई हैं। कीमत की बात करें तो सोमवार को दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत में 38 पैसे और डीजल की कीमत में 49 रुपए की बढ़ोत्‍तरी दर्ज की गई है।

पेट्रोलियम कंपनियों सोमवार को जारी कीमतों के अनुसार दिल्‍ली में आज पेट्रोल के दाम बढ़कर 70.13 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। यहां 38 पैसे की वृद्धि दर्ज की जा रही है। वहीं डीजल की बात करें तो 49 पैसे की वृद्धि के बाद आज दिल्‍ली में 1 लीटर डीजल भरवाने के लिए 65.18 रुपए खर्च करने होंगे।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो आईओसीएल की वेबसाइट के अनुसार यहां पेट्रोल की कीमतों में 38 पैसे की बढ़ोत्‍तरी हुई है। इस वृद्धि के बाद मुंबई में पेट्रोल के दाम बढ़कर 75.77 रुपए हो गए हैं। वहीं डीजल की कीमत सोमवार को 67.18 रुपए प्रति लीटर दर्ज की गई हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें