पूर्व हॉकी कप्तान मोहम्मद शाहिद की हालत नाजुक, धनराज ने की मदद की अपील

mohammed-shahid

नई दिल्ली । पूर्व ओलिंपियन और हॉकी कप्तान मोहम्मद शाहिद की हालत नाज़ुक बताई जा रही है। मोहम्मद शाहिद गुरुग्राम के मेदान्ता अस्पताल में लीवर और किडनी में शिकायत की वजह से भर्ती हैं। इसके साथ ज्वाइंडिश और डेंगू ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान धनराज पिल्लै ने प्रधानमंत्री, खेल मंत्री और खेल संघों से अपील की है कि वे मोहम्मद शाहिद की हालत पर गौर फरमाकर उन्हें इलाज की बेहतरीन सुविधा मुहैया करवाएं।

मंगलवार को बनारस से दिल्ली लाया गया
अपने स्टिक कंट्रोल के लिए मशहूर 56 साल के शाहिद को मंगलवार को बनारस से दिल्ली लाया गया, मगर उनकी हालत में सुधार नहीं हो सका। पूर्व हॉकी कप्तान शाहिद के करीबी लोगों के मुताबिक डॉक्टरों की राय में उनके लीवर को बदलने की जरूरत पड़ सकती है। इस बीच रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने अस्पताल जाकर मोहम्मद शाहिद से मुलाकात की और उन्हें मदद का भरोसा दिलाया।

मोहम्म्द शाहिद का जन्म 14 अप्रेल 1960 में वाराणसी में हुआ था । उन्होंने जूनियर हॉकी टीम के प्लेयर के तौर पर 1979 में फ़्रांस में आयोजित जूनियर हॉकी विश्व कप से अपने अंतरष्ट्रीय हॉकी करियर की शुरआत की थी । उसके बाद वे सफलता की सीढ़ियां चढ़ते चले गए । उन्हें ड्रिब्लिंग का करिश्माई खिलाड़ी माना जाता है और ज़फ़र इकबाल के साथ उनकी जोड़ी ने भारत को कई सफलताएं दिलाने में मदद की । वे भारतीय हॉकी टीम के कप्तान भी रहे ।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *