पूर्णिया में राहुल गांधी: पीएम मोदी गरीबो के नहीं बल्कि अनिल अंबानी के चौकीदार

पूर्णिया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहाँ आयोजित कांग्रेस की जनभावना रैली को सम्बोधित करते हुए एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर ज़ोरदार हमला बोला।

बीजेपी के केम्पेन “मैं भी चौकीदार” पर करारा हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पहले कहते थे कि मुझे पीएम बनाओ, जो भी चाहते हो मिल जाएगा। अब कहते हैं कि हम सब चौकीदार हैं।

राहुल गांधी ने सवाल किया कि चौकीदार गरीबो के घर में मिलते हैं या अमीरो के घर पर ? उन्होंने कहा कि पीएम मोदी चौकीदार ज़रूर हैं लेकिन गरीबो के चौकीदार नहीं हैं। वे अमीरो के चौकीदार हैं, वे अनिल अम्बानी के चौकीदार हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी आप लोगों को मित्रों कह कर बेवकूफ बनाते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम अनिल अंबानी, मेहुल चोकसी, नीरव मोदी को भाईयों कहते हैं। लेकिन आप लोगों को मित्रों। दरअसल, मितरों का पैसा उन्होंने भाईयों को दे दिया।

चौकीदारी को लेकर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा, “विजय माल्या लंदन भाग गया और चोर भागने से पहले अरुण जेटली से मिलकर गया। कल अखबार में लिखा है कि येदियुरप्पा जी ने अरुण जेटली को 150 करोड़ रुपये दिए, आडवाणी जी को दिए, नितिन गडकरी जी को दिए। हां भाई, ये सब चौकीदार हैं चोर हैं।”

बेरोज़गारी का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 56 इंच सीने वाले ने प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था लेकिन पूरे पांच साल तक नौकरियां देने की जगह मन की बात सुनाते रहे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी, बीजेपी, आरएसएस से नहीं डरता। मैं सिर्फ सच्चाई को मानता हूँ। मैं आपको सच्चाई ही बता रहा हूँ। बिहार के युवाओं जाग जाओ, हर रोज़ आपकी जेब से पैसा लूटा जा रहा है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि बिहार का युवा हर प्रदेश में जाकर रोजगार ढूंढ़ता है। जब नरेंद्र मोदी ने आपको झूठ बोला कि आपको 2 करोड़ रोजगार दूंगा तो उन्होंने सिर्फ आपको ही नहीं बिहार की आत्मा को धोखा दिया। आपने जो पैसा अपने बच्चों के लिए रखा था, शिक्षा के लिए रखा था, बीमारी में इलाज के लिए रखा था वो पैसा नरेंद्र मोदी ने निकालकर छीना।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें