पुलवामा हमला: ममता का आरोप ‘दंगा फैलाने की कोशिश कर रही बीजेपी’

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि पुलवामा हमले के बाद बीजेपी और आरएसएस देश में दंगा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं।

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में ममता बनर्जी ने कहा कि “पुलवामा हमले के बाद सरकार कार्रवाई करे लेकिन बीजेपी और आरएसएस को दंगा फैलाने का मौका नहीं देना चाहिए। कुछ लोग देशप्रेम के नाम पर हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. साजिश के तहत हिंसा फैलाने की कोशिश हो रही है।”

ममता ने सवाल किया कि ”पुलवामा में जिस काफीले पर हमला हुआ उसमें काफी संख्या में जवानों की गाड़ी थी। इसकी क्या जरूरत थी, जबकि हमले की खुफियि रिपोर्ट पहले से थी?”

ममता ने पूछा कि हमले के बाद सुरक्षा जवानों को एयर लिफ्ट क्यों नहीं किया गया? उन्होंने कहा कि पठानकोट से लेकर पुलवामा तक सरकार ने क्या कदम उठाए? चुनाव से पहले युद्ध की बात करते हैं।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किये गए सीआरपीएफ के काफिले पर हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है।

हमले के बाद कड़े कदम उठाने की बात कहते हुए मोदी सरकार ने आर्थिक तौर पर दबाव बनाने के लिए पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया है और पाकिस्तान से आयात होने वाले सामान पर कस्टम ड्यूटी बढ़ाकर 200 प्रतिशत तक कर दिये हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...