पीएम मोदी सहित एनडीए नेता थे पटना में मौजूद लेकिन शहीद को श्रद्धांजलि देने नहीं पहुंचा कोई

पटना। एनडीए की संकल्प रैली के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित बीजेपी और जदयू के कद्दावर नेताओं का पटना में जमावड़ा रहा। इस

दौरान जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए बेगूसराय के जवान पिंटू सिंह का शव पटना लाया जाना था। जानकारी होने के बावजूद भी बीजेपी या जदयू का कोई नेता शहीद को श्रद्धांजलि देने एयरपोर्ट नहीं पहुंचा।

बीजेपी और जदयू नेताओं की इस बेरुखी पर शहीद के भाई मिथिलेश सिंह ने कहा कि हमने देख लिया है कि सरकार सेना और सैनिको का कितना सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि हमारा भाई आतंकियों से लड़ते लड़ते इस देश के लिए शहीद हो गया लेकिन पीएम और सीएम रैली कर रहे हैं। उन्हें इतना समय नहीं मिला कि वे शहीद के सम्मान के लिए या तो स्वयं अथवा राज्य के किसी मंत्री या विधायक को एयरपोर्ट भेज देते।

गौरतलब है कि जब हंदवाड़ा में शहीद हुए पिंटू कुमार का शव पटना एयरपोर्ट पहुंचा तो वहां श्रद्धांजलि देने के लिए सिर्फ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदनमोहन झा ही एयरपोर्ट पर दिखाई दिए। अन्य किसी पार्टी का कोई नेता या राज्य अथवा केंद्र सरकार का कोई मंत्री वहां मौजूद नहीं था।

पिंटू कुमार का शव पटना से बेगूसराय स्थित उनके पैतृक गाँव भेजा गया है, जहाँ उनके शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। शहीद जवान का शव पटना एयरपोर्ट पहुँचने के बाद वहां वहां किसी के न पहुँचने पर शहीद जवान के भाई ने कहा कि रैली को महत्व दिया गया है। वो तो अपनी कुर्सी को बचाने में लगे हैं। शहीद को तो वे बाद में भी देख लेंगे।

 

गौरतलब है कि पटना में आयोजित जनसंकल्प रैली में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा मुख्यंमत्री नितीशकुमार, लोकजनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय सहित कई कद्दावर नेता आज पटना में ही मौजद थे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...