पीएम मोदी ने बंगाल को लेकर झूठे तथ्य दिए : कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने प्रधानमंत्री मोदी के उस बयान को झूठा ठहराया है जिसमे उन्होंने श्यामा प्रसाद मुखर्जी का नाम लेकर पश्चिम बंगाल का उदाहरण पेश किया था।

कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने पीएम मोदी पर देश के सामने गलत तथ्यों को रखने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का आज का जुमला बाउंड्री के पार चला गया।

पीएम मोदी पर झूठा ऐतिहासिक तथ्य रखने का आरोप लगाते हुए प्रमोद तिवारी ने कहा कि देश के बंटवारे पर बहुत सी किताबें लिखी गयी हैं, लेकिन पीएम मोदी ने बंगाल और श्यामा प्रसाद मुखर्जी को लेकर जो तथ्य पेश किया उसका कहीं जिक्र नहीं है।

बता दें कि पीएम मोदी ने कहा था कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी की वजह से बंगाल का एक हिस्सा बचा। इस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि ये पहली बार देश जान रहा है कि पूर्वी बंगाल का हिस्सा श्यामा प्रसाद की वजह से बचा।

हालाँकि यह पहला अवसर नहीं है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पहले भी इतिहास को तोड़ मरोड़ कर अपने माफिक तरीके से पेश करने के आरोप लगते रहे हैं। अभी हाल ही में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम ने एक चुनावी रैली में कहा था कि आज़ादी आंदोलन के दौरान जेल में बंद स्वतन्त्रता आंदोलनकारियों से कांग्रेस का कोई नेता मिलने नहीं गया था।

पीएम मोदी के इस बयान के बाद कांग्रेस सहित विपक्ष के कई नेताओं ने उनके इतिहास ज्ञान को लेकर सवाल उठाये थे। कांग्रेस ने पीएम मोदी के बयान पर सवाल उठाते हुए अपने ट्विटर हैंडलर से कई सबूत भी रखे थे जिनमे उस समय के न्यूज़ पेपर की कटिंग्स और तस्वीरें भी थीं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *