पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले अधिकारी के निलंबन पर रोक

नई दिल्ली। ओडिशा में पीएम नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले आईएएस ऑफिसर मोहम्मद मोहसिन के निलंबन पर रोक लगा दी गयी है। यह रोक केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण (सीएटी) ने लगायी है। इस मामले पर अगली सुनवाई तीन जून को होगी।

गौरतलब है कि संबलपुर में 16 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर की जांच करने वाले कर्नाटक कॉडर के आईएएस अफसर मोहम्मद मोहसिन को अगले दिन चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया था। वह संबलपुर लोकसभा क्षेत्र में सामान्य पर्यवेक्षक के तौर पर तैनात थे।

चुनाव आयोग के आदेश में कहा गया था कि मोहसिन ने एसपीजी सुरक्षा के तहत गणमान्य व्यक्तियों के निर्देशों के अनुरूप अपनी ड्यूटी को अंजाम नहीं दिया। आयोग ने इसे एसपीजी सुरक्षा प्राप्त लोगों के लिए उसके निर्देशों का उल्लंघन माना।

1996 बैच के कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन पर आदेश की उवहेलना और ड्यूटी के दौरान निर्देशों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया गया था। मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक, संबलपुर निर्वाचन क्षेत्र में हेलीकॉप्टर चेकिंग के कारण प्रधानमंत्री को 15 मिनट की देरी हुई थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें