पीएम मोदी के दौरे के बावजूद गुजरात लोकल चुनावो में बीजेपी सभी सीटें हारी

अहमदाबाद। गुजरात में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। स्थानीय ऐग्रिकल्चरल प्रड्यूस मार्केट कमेंटी के लोकल चुनावो में पिछले दस सालो से कब्ज़ा जमाये बैठी बीजेपी का सभी सीटों पर सूपड़ा साफ़ हो गया है ये सभी सीटें इस बार कांग्रेस ने जीती हैं।

विधानसभा चुनावो से पहले लोकल चुनावो में पराजय बीजेपी के लिए किसी बड़े खतरे की घंटी से कम नहीं है। शनिवार को आये नतीजों के अनुसार बोटाद ऐग्रिकल्चरल प्रड्यूस मार्केट कमेंटी (APMC) पर 10 साल तक राज करने के बाद पार्टी इस बार यहां आठों सीटें गंवा बैठी। हार के बाद बीजेपी नेता इसे आपस की कलह का परिणाम बता रहे हैं।

कांग्रेस का कहना है कि किसान वर्ग बीजेपी से नाराज है, किसानों को कपास और मूंगफली के उचित दाम नहीं मिल पा रहे हैं इसलिए किसानों ने बीजेपी को सबक सिखाया है। पाटीदार अनमात आंदोलन समिति (PAAS) ने बीजेपी की हार का जश्न मनाया है।

गौरतलब है कि पिछले महीने 17 अप्रैल को ही मोदी इस जिले में सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण इरिगेशन (SAUNI) योजना के नये चरण की नींव रखने आए थे। पार्टी के सूत्रों का कहना है कि उन्हें इन चुनावों में प्रधानमंत्री की उपस्थिति का फायदा मिलना चाहिए था लेकिन स्थानीय स्तर पर पार्टी में आपसी मतभेद के चलते इस करारी हार का सामना करना पड़ा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *