पीएम मोदी के कैंपेन “मैं भी चौकीदार” का कांग्रेस ने ‘एक ही चौकीदार चोर है’ से दिया जबाव

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा राफेल मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी पर ‘चौकीदार चोर है’ कहकर किये जा रहे हमले पर अपने बचाव में शुरू की गयी नई कैंपेन “मैं भी चौकीदार” का कांग्रेस ने तोड़ ढूंढ लिया है।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा कि एक ही चौकीदार चोर है। उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और विजय माल्या का भी जिक्र किया।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकारी खजाने से 5200 करोड़ लूटने वाला, जनता के पैसों पर 84 विदेशी दौरों पर 2010 करोड़ उड़ाने वाला और राफेल में 30 हजार करोड़ रुपए की चोरी करने वाला एक ही चौकीदार चोर है।

वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देहरादून में अपनी सभा में चौकीदार चोर है के नारे को जारी रखा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एक बार फिर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की एक रैली में ‘चौकीदार चोर’ है के नारे लगवाए।

देहरादून में आयोजित कांग्रेस की परिवर्तन रैली में राहुल गांधी ने मोदी सरकार की अनेक नीतियों पर प्रहार किया। उन्होंने 15 लाख रुपए हर व्यक्ति के खाते में आएंगे, 2 करोड़ रोजगार जैसे बीजेपी सरकार के वादों पर निशाना साधा।

गौरतलब है कि राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुरू से यह आरोप लगा रहे हैं कि इस डील को पीएम नरेंद्र मोदी के दखल के बाद बदला गया जिससे अनिल अंबानी की कम्पनी रिलायंस डिफेन्स को फायदा पहुँचाया जा सके।

राफेल डील को लेकर सुप्रीमकोर्ट अपने ही फैसले के खिलाफ दाखिल की गयी पुनर्विचार याचिका की सुनवाई कर रहा है। यह पुनर्विचार याचिका वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी और यशवंत सिन्हा द्वारा दाखिल की गयी है। माना जा रहा है कि राफेल डील को लेकर अपने हमले और तेज़ कर सकती है और यह मुद्दा चुनाव में ज़ोर पकड़ सकता है।

 

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...