पीएम मोदी की बायोपिक रिलीज को लेकर चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

नई दिल्ली। धानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन बनी फिल्म को लेकर एक के बाद एक विवाद सामने आ रहे हैं। अब कांग्रेस ने इस फिल्म की रिलीज की तारीख पर आपत्ति जताई है। इसे लेकर कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग पहुंच गई है।

आगामी 5 अप्रैल को रिलीज होने जा रही इस फिल्म को लेकर कांग्रेस के नेताओं चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की हैं। कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद इस फिल्म का प्रदर्शन आचार संहिता का सीधा उल्लघंन है। इस फिल्म में पीएम मोदी का किरदार अभिनेता विवेक ओबरॉय निभा रहे हैं।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात के बाद कहा, ‘हमने चुनाव आयोग को बताया कि नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्म चुनाव से ठीक पहले रिलीज हो रही है, जिसका उद्देश्य राजनीतिक है। इस फिल्म के तीन निर्माता और अभिनेता भाजपा के हैं। फिल्म के डायरेक्टर वायब्रेंट गुजरात में शामिल हैं। यह पूरी तरह मानदंडों का उल्लंघन है।‘

कांग्रेस के तीन सदस्यी दल ने सोमवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की है। इस तीन सदस्यीय दल में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी शामिल हैं। इससे पहले महाराष्ट्र में राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने भी इस फिल्म के प्रदर्शन को आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए इसे राज्य में रिलीज ना होने देने की बात कही थी।

दूसरी ओर, कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने चुनाव आयोग से कहा कि वह पांच अप्रैल को रिलीज होने जा रही ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म को सिनेमाघरों में प्रदर्शित किए जाने से पहले एक बार देखे और पता लगाए कि इससे आचार संहिता का उल्लंघन होता है या नहीं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...