पीएम के भाषण पर राहुल बोले: एक घंटे के भाषण में राफेल डील पर ख़ामोशी, कुछ तो गड़बड़ है

नई दिल्ली। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संसद में दिए गए भाषण पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार किया है। उन्होंने पीएम मोदी के भाषण को केम्पेन स्पीच करार दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने एक घंटे का लम्बा भाषण दिया लेकिन राफेल डील के बारे में एक शब्द नहीं कहा। राफेल डील पर पीएम की ख़ामोशी बताती है कि इसमें कुछ तो गड़बड़ है।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पीएम ने देश को एक साल में 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। किसानों की मदद के बारे में मोदी जी सिर्फ बंबू और मधुमक्खी की बात करते हैं।

राहुल ने कहा कि हर बार भाषण होता है कांग्रेस के बारे में कांग्रेस के नेताओं के बारे और मोदी जी के बारे में. लेकिन जो सवाल देश के सामने हैं उनपर कोई जवाब नहीं दे रहा है। रक्षामंत्री जी कह रही हैं कि हम नहीं बताएंगे, ये एक सीक्रेट डील है। पीएम ने एक घंटा तक भाषण दिया, शहीदों की बात हुई लेकिन पीएम ने अपने भाषण में एक भी शब्द नहीं बोला।

राहुल गांधी ने सवाल दागा कि क्या पीएम ने इसके लिए कैबिनेट की मंजूरी ली या नहीं। पीएम ने भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात कही थी, लेकिन जो लोग भ्रष्टाचार कर रहे हैं पीएम उनको ही बचा रहे हैं।

राहुल ने याद दिलाया कि 2014 से पीएम बनने से पहले उन्होंने पिछले 70 साल की बात करथे थे, लेकिन आज वो देश के पीएम हैं शायद वो इस बात को भूल गए हैं। कांग्रेस की बात करना गलत नहीं है लेकिन वो बात आप रैलियों में करिए सदन में सिर्फ देश को जवाब दीजिए।

Share

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें