पार्क में योग और सड़क पर जागरण तो मुस्लिम भी सड़क पर पढ़ सकते हैं नमाज़

चंडीगढ़। हरियाणा में सीएम मनोहरलाल खटटर द्वारा मुसलमानो से सड़क पर नमाज़ पढ़ने की मनाही किये जाने पर कांग्रेस नेता अजय यादव ने सवाल उठाये हैं।

उन्होंने कहा कि अगर हम पार्को में योग कर सकते हैं, सड़क पर जागरण करवा सकते हैं तो मुसलमान सड़क पर नमाज़ क्यों नहीं पढ़ सकते। अजय यादव ने कहा कि सड़क पर नमाज़ पढ़ने के पीछे मुसलमानो की मज़बूरी है कि मस्जिदें छोटी हैं और शुक्रवार के दिन नमाज़ियों की तादाद अधिक होती है।

अजय यादव ने कहा कि सीएम खटटर को चाहिए कि वे मुसलमानो को नमाज़ पढ़ने के लिए जगह मुहैया कराएं। उन्होंने दावा किया कि गुरुग्राम में पिछले एक दशक से अधिक समय से शुक्रवार के दिन मुसलमान सडको पर नमाज़ पढ़ते हैं।

उन्होंने कहा कि सडक पर नमाज़ पढने के लिए सिर्फ मुसलमानों को ही ज़िम्मेदार नही ठहरा सकते। हमारे भी कई धार्मिक आयोजन सडको पर ही होते हैं और यह सिलसिला आज से नही बल्कि एक ज़माने से जारी है।

अजय यादव ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावो के मद्धेनजर बीजेपी खुद को हिन्दू हितेषी साबित करने के लिए इस तरह के बेजान मुद्दे पैदा कर रही है। वहीँ हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अधोक तंवर ने भी सीएम खट्टर के उस बयान की कड़ी आलोचना की है जिसमे उन्होंने मुसलमानो के सडक पर नमाज़ पढने की मनाही की थी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *