पाक ने पीएम मोदी की फ्लाइट के लिए नहीं दी एयरस्पेस इस्तेमाल करने की अनुमति

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ज़िद पर अड़े पाकिस्तान ने पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के लिए अपना एयर स्पेस इस्तेमाल करने की अनुमति देने से इंकार कर दिया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पाकिस्तान पीएम मोदी के लिए अपना हवाई रूट नहीं देगा। कुरैशी ने कहा है कि हमने भारतीय उच्चायोग को अवगत कराया है कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उड़ान के लिए अपने एयरस्पेस के उपयोग की अनुमति नहीं देंगे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर को भारत से अमेरिका के लिए उड़ान भरने वाले हैं। वे 21 से 27 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा के लिए भारत ने पाकिस्तान से अपना एयर स्पेस इस्तेमाल करने की अनुमति देने को कहा था।

इससे पहले इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए भी एयरस्पेस खोलने से मना कर दिया था। राष्ट्रपति कोविंद को आइसलैंड, स्विट्जरलैंड और स्लोवेनिया की यात्रा के लिए पाकिस्तान के एयरस्पेस का इस्तेमाल करना था।

इसके बाद भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पाक के रुख पर नाराज़गी ज़ाहिर की थी। अब पाकिस्तान ने पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा के लिए अपना एयर स्पेस खोलने से इंकार कर दिया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें