पाक उच्चायुक्त ने सर्जिकल स्ट्राइक के दावे को बताया झूठ, कहा ‘होता तो देते मूँह तोड़ जबाव’

नई दिल्ली । भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा कि भारत की सर्जिकल स्ट्राइक की खबर को झूठ करार दिया है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हुआ होता तो पाकिस्तान चुप न बैठता बल्कि भारत की कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देता।

बुधवार को अंग्रेजी न्यूज चैनल इंडिया टूडे को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि भारत के पास सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत होने की बात पर भी सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि भारत के पास सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो होने की बात भी गलत है। यह भारत की ओर से की गई एक मनगढंत बात है। बासित ने कहा, कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई।

29 सितंबर को एलओसी पर भारत की तरफ से सीज फायर का उल्लंघन हुआ है, जिसमें पाकिस्तान के दो जवान शहीद हुए। जिसके बाद पाकिस्तान ने भारत की गोलीबारी का तत्काल जवाब दिया।’ बासित ने कहा कि अगर सर्जिकल स्ट्राइक हुई होती तो हम इसका करारा जवाब देते। बासित ने सार्क सम्मेलन रद्द होने पर उन्होंने कहा कि, ” ये हमारे लिए एक गहरा धक्का था हम उम्मीद करते हैं कि अगले साल हम जरूर सार्क होस्ट करेंगे।

बासित ने इस मामले पर पाकिस्तान की प्रख्यात रक्षा विशेषज्ञ आएशा सिद्दीकी के आर्टिकल को भी निराधार बताया, जिसमें उन्होंने जिक्र किया था कि भारत ने 29 सितंबर को पीओके में घुसकर 5-6 आतंकियों को मार गिराया और इस कार्रवाई में 3-4 जवान भी घायल हो गए। बासित ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि वे किस आधाप पर ये बातें कह रही हैं। इसके बाद बासित ने कहा कि पाकिस्तान को आतंकी देश कहकर आप सहयोग के सभी रास्ते बंद कर रहे हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *