पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी को बढ़त, हाफिज सईद की पार्टी ढेर

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में हुए आम चुनावो के लिए मतगणना का काम जारी है। शुरआती रुझानों में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ आगे चल रही है। पाकिस्तान में बुधवार को मतदान हुआ था।

अभी तक आए रुझानों में PTI 120, PML(N) 56, PPP 34 सीटों पर तथा निर्दलीय 22 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा 58 सीटों पर अन्य उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। कुल 272 सीटों में 267 सीटों के रुझान अबतक सामने आए हैं।

हाफिज सईद को जनता ने नकारा:

मुंबई हमलो के मास्टर माइंड हाफ़िज़ सईद की पार्टी ‘अल्लाह-ओ-अकबर तहरीक’ को पाकिस्तान की जनता ने नकार दिया है। हाफिज सईद की पार्टी का कोई उम्मीदवार जीतने की स्थति तक नहीं पहुँच सका है। हाफिज सईद ने अपनी पार्टी के टिकिट पर अपने बेटे हाफिज तल्हा और दामाद खालिद वलीद को भी मैदान में उतारा था लेकिन दोनों बुरी तरह पराजित हुए हैं।

पाकिस्तान में 11वें आम चुनाव में राष्ट्रीय व प्रांतीय विधानसभा की कुल 849 सीटों के लिए 12,570 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। देश में करीब 10.6 करोड़ पंजीकृत मतदाता हैं। यहाँ मतदान के लिए 85,307 मतदान केंद्र बनाये गए थे।

पाकिस्तान में मुख्यतः मुकाबला इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ, नवाज़ शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज़ और बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के बीच था।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *