पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज गिरफ्तार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बेटी मरियम नवाज़ को गिरफ्तार कर लिया गया है। मरियम के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में लाहौर जेल में बंद हैं। उन्हें कोर्ट ने 7 साल की सजा सुनाई है।

पाक मीडिया के मुताबिक मरियम नवाज को नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने गिरफ्तार किया है और ये गिरफ्तारी शुगर मिल में भ्रष्टाचार के मामले में की गई है।

मरियम नवाज को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वे लाहौर की कोट लखपत जेल के बाहर अपने पिता नवाज़ शरीफ से मिलने पहुंची थीं। एनएबी ने शाम तीन बजे मरियम को पेश होने के लिए कहा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मरियम को एक प्रश्नावली दी गई थी और ये प्रश्न चौधरी शुगर मिल से जुड़े थे। इन सभी सवालों का जवाब मरियम को गुरुवार तीन बजे तक देना था। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मरियम को एनएबी मुख्यालय ले जाया गया है।

उन्हें पेश नहीं होने के कारण एनएबी ने पहले ही वॉरंट जारी कर दिया था। इससे पहले वह 31 जुलाई को एनएबी में पेश हुई थीं, उस समय उन्होंने अपना बयान दर्ज करवाया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें