पांचवी लिस्ट में कांग्रेस ने मेरठ सीट पर बदला उम्मीदवार

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में आँध्रप्रदेश, असम, ओडिशा, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल राज्य की लोकसभा सीटों के अलावा लक्ष्यद्वीप की एक लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार के नाम का एलान किया गया है।

उत्तर प्रदेश की मेरठ सीट पर डा ओमप्रकाश शर्मा के स्थान पर हरेंद्र अग्रवाल को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीँ बुलंदशहर(सु) सीट पर बंसीलाल पहाड़िया और गाज़ियाबाद सीट पर डोली शर्मा को टिकिट दिया गया है।

पांचवीं लिस्ट में आंध्रप्रदेश की 22, असम की 05, ओडिशा की 06, तेलंगाना की 08, उत्तर प्रदेश की 03, पश्चिम बंगाल की 12 और लक्ष्यद्वीप की 01 सीट को मिलाकर कुल 56 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है।

इससे पहले कांग्रेस चार सूचियां जारी कर 66 उम्मीदवारों के नामो का एलान कर चुकी हैं। आज पांचवी सूची में कुल 56 उम्मीदवारों के नामो के एलान के साथ ही कांग्रेस ने अब तक 122 उम्मीदवारों के नामो का एलान कर दिया है।

कांग्रेस ने मेरठ लोकसभा सीट पर पहले डा ओमप्रकाश शर्मा को उम्मीदवार बनाया था लेकिन आज आयी पांचवी लिस्ट में डा ओमप्रकाश शर्मा के स्थान पर हरेंद्र अग्रवाल को टिकिट दिया गया है। पार्टी सूत्रों की माने तो मेरठ, अलीगढ सीटों पर घोषित उम्मीदवारों के नामो को लेकर पैदा हुए विवाद के बाद मेरठ में उम्मीदवार बदला गया है। वहीँ अलीगढ के लिए चर्चा जारी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...