पश्चिम बंगाल में बीजेपी की किरकिरी, उम्मीदवार ने ठुकराया टिकिट, कहा ‘मैं दीदी के साथ’

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की उस समय बड़ी किरकिरी हो गयी जब नोआपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बीजेपी द्वारा जिस महिला उम्मीदवार को टिकिट दिया था उसने बीजेपी की टिकिट को ठुकरा दिया।

गौरतलब है कि नोआपाड़ा विधानसभा सीट से बीजेपी ने मंजू बोस को उम्मीदवार बनाये जाने का एलान किया था लेकिन मंजू बोस ने बीजेपी के टिकिट को ठुकराते हुए कहा कि वे तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी की निष्ठावान सिपाही है।

मंजू बोस ने पत्रकारों से कहा कि वे अब भी तृणमूल कांग्रेस के साथ है और ममता बनर्जी की निष्ठावान सिपाही भी है। उन्होंने कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों की ओर से चुनाव लड़ने के प्रस्ताव मिल सकते हैं। लेकिन उसे स्वीकार करने या नहीं करने का फैसला आपका होता है।

मंजू बोस द्वारा पार्टी टिकिट ठुकराए जाने के बाद पार्टी ने आनन फ़ानन में दूसरा उम्मीदवार तलाश कर इमेज डेमेज कंट्रोल की कोशिश की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। मंजू बोस द्वारा बीजेपी का टिकिट ठुकराए जाने की खबर सभी प्रमुख मीडिया में पहुँच चुकी थी।

अब पार्टी ने नोआपाड़ा सीट के लिए संदीप बनर्जी को अपना नया उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया। इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस ने सुनील सिंह को मैदान में उतारा है।

यह सीट पहले कांग्रेस के पास थी। इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर पिछले चुनाव में मधुसूदन घोष विजयी हुए थे। जिनका पिछले महीने निधन होने के चलते यह खाली हुई और अब इस सीट के लिए उपचुनाव हो रहा है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें