पवार बोले ‘महाराष्ट्र की 48 में से 45 सीटों पर कांग्रेस से गठबंधन तय’

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने एलान किया है कि राज्य की 48 में से 45 सीटों पर कांग्रेस के साथ गठबंधन तय हो चूका है और शेष रही तीन सीटों पर भी जल्द फैसला ले लिया जाएगा।

एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए पवार ने कहा कि एनसीपी अपने कोटे से एक सीट राजू शेट्टी की स्वाभिमानी शेतकरी संगठन को देगी, जबकि कांग्रेस अपने हिस्से की कुछ सीटें वाम दलों के लिए छोड़ेगी।

शरद पवार ने राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के साथ गठबंधन की अटकलों को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि राज ठाकरे से हम कोई गठबंधन नहीं कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले शरद पवार ने राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन बनने की संभावना को ख़ारिज करते हुए कहा था कि राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष का महागठबंधन बनने की संभावनाएं नहीं हैं। इसकी अहम वजह क्षेत्रीय दलों द्वारा अधिक सीटों की डिमांड है लेकिन इसके बावजूद महाराष्ट्र में कांग्रेस एनसीपी मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

वहीँ इससे पहले महाराष्ट्र में कांग्रेस एनसीपी गठबंधन के लिए चली दो दौर की बैठक में सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत हुई और 40 सीटों पर सहमति बनने की बात कही गयी थी। अब शरद पवार ने अपने ताज़ा बयान में 48 सीटों में से 45 सीटों पर कांग्रेस के साथ गठबंधन की बात कही है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...