पर्यावरण संरक्षण पर कार्यक्रम आयोजित, छात्राओं ने लगायी प्रदर्शनी

अलीगढ। पर्यावरण संतुलन बनाये रखना आज विश्व के समक्ष एक बड़ी चुनौती है। सबसे बड़ी चुनौती कचरे के विस्थापन को लेकर पैदा हुई है।

इसी कारण को ध्यान में रखते हुए अलीगढ़ के अब्दुल्ला कॉलेज की छात्राओं ने कूड़े कचरे का उपयोग कर पर्यावरण के अनुकूल चीज़े बनाकर प्रदर्शनी का आयोजन किया ।

यह आयोजन अब्दुल्ला कॉलेज की द्वितीय वर्ष इस्लामिक स्टडीज की छात्राओं ने पर्यावरण संरक्षण पर जागरूकता अभियान के तहत किया गया ।

इस कार्यक्रम को अब्दुल्ला कॉलेज की डॉक्टर तैय्यबा नसरीन और डॉक्टर अर्शी शोएब और डॉक्टर उज़्मा खातून के दिशा निर्देश पूरा करा गया । कार्यक्रम का उद्घाटन प्रोफेसर नईमा खातून द्वारा करा गया उन्होने बताया कि पर्यावरण सभी जीवों के लिए नितांत आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि यदि हम पर्यावरण की रक्षा नहीं करेंगे तो मानव के लिए संकट पैदा हो सकता है। आज पर्यावरण असंतुलन के कारण पूरा विश्व गर्मी से त्रस्त है। जल प्रदूषण आदि प्रदूषण पृथ्वी के लिए खतरनाक हैं। हमे इस धरा की रक्षा के लिए प्रण लेना चाहिए और इसे शुद्ध पर्यावरण से आच्छादित करने का प्रयास करना चाहिए।

इस अवसर पर छात्राओं द्वारा लगायी गयी प्रदर्शनी में छात्रों द्वारा कूड़े कचरे का उपयोग कर बनाई गयी पर्यावरण के अनुकूल चीज़े प्रदर्शित की गयीं, जिन्हे सभी ने सराहा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *