परिणाम आने से पहले राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से कहा “फ़र्ज़ी एग्जिट पोल से निराश न हों”

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावो के परिणाम आने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को फ़र्ज़ी एग्जिट पोल से निराश नहीं होने की अपील की है।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि अगले चौबीस घंटे महत्वपूर्ण हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि खुद पर और पार्टी पर विश्वास बनाए रखें। आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी के प्रिय कार्यकर्ताओं, अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं। सतर्क और चौकन्ना रहें, डरे नहीं, आप सत्य के लिए लड़ रहे हैं। फर्जी एग्जिट पोल के दुष्प्रचार से निराश न हों, खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. जय हिन्द।’’

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से अफवाहों और एग्जिट पोल पर ध्यान ना देने की अपील की थी। प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं से स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहने की अपील की थी।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के बाद आये विभिन्न न्यूज़ चैनलों के एग्जिट पोल में एनडीए की सरकार बनने का दावा किया गया है। अधिकतर एग्जिट पोल एनडीए को 300 के करीब सीटें दिखा रहे हैं। विपक्ष ने सभी एग्जिट पोल को ख़ारिज कर दिया है। वहीँ बीजेपी और सहयोगी दल एग्जिट पोल के आधार पर फिर से केंद्र में सरकार बनाने के दावे भर रहे हैं।

इस बीच मतदान समाप्त होने के बाद उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाको में ईवीएम बदलने की कोशिशो के आरोप भी लगे। उत्तर प्रदेश के चंदौली और गाज़ीपुर में सोमवार को ईवीएम बदलने की अफवाह के बाद सपा बसपा कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा था।

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का चुनाव 19 मई को संपन्न हुआ था। अब मतगणना 23 मई(कल) शुरू होगी। ऐसे में सभी की निगाहें कल आने वाले चुनाव परिणामो पर लगी हैं। हर सीट का अपडेट जाने के लिए मंगलवार प्रातः 08 बजे से लोकभारत के फेसबुक फेज या ट्विटर हैंडलर को फोलो करें।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें