पद्मावती की रिलीज रोकने से सुप्रीमकोर्ट का इंकार

नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की रिलीज रोकने के लिए सुप्रीमकोर्ट में दाखिल गयी याचिका पर सुनवाई करने से इंकार करते हुए कोर्ट ने कहा है कि हम इसमें दखल नहीं दे सकते।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सेंसर बोर्ड ने अभी तक पद्मावती को प्रमाण पत्र जारी नहीं किया है, यह एक स्वतंत्र निकाय है और इसलिए कोर्ट को उसके अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

सुप्रीमकोर्ट ने याचिका को ख़ारिज करते हुए कहा कि इस मामले में फिल्म सेंसर बोर्ड को कदम उठाना चाहिए। इसमें सुप्रीमकोर्ट दखल नहीं दे सकता। गौरतलब है कि इस फिल्म को लेकर राजपूत समुदाय ने विरोध जताया है।

बीजेपी सांसद स्वामी साक्षी महाराज सहित कई सांसदों ने पद्मावती फिल्म पर रोक लगाने की बात कही है। वहीँ गुजरात में राजपूत समुदाय ने राज्य में सत्ताधारी बीजेपी को धमकी दी है कि यदि फिल्म पद्मावती पर रोक नहीं लगायी गयी तो वे चुनाव में बीजेपी का बहिष्कार करेंगे।

पद्मवती फिल्म में कुछ दृश्यों को लेकर राजपूत समुदाय को आपत्ति है। उनकी मांग है कि फिल्म रिलीज होने से पहले राजपूत समुदाय के प्रतिनिधियों को इसे दिखाया जाए।

Share

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें