पद्मावती की रिलीज को हरी झंडी लेकिन अब ये होगा फिल्म का नाम

नई दिल्ली संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को रिलीज के लिए सेंसर बोर्ड से हरी झंडी मिल गयी है। CBFC ने रिव्यू कमेटी और एडवाइजरी पैनल की 3 बड़ी आपत्तियों को मान लिया है। सूत्रों के मुताबिक 28 दिसंबर को सेंसर बोर्ड की मीटिंग में कुछ बदलाव के बाद UA सर्टिफिकेट देने का फैसला लिया गया है।

हालांकि अभी तक इस बारे में संजय लीला भंसाली या वायकॉम 18 की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन से प्राप्त खबरों में कहा गया है कि फिल्म अब रिलीज के लिए तैयार है। और फिल्म को लेकर अधिकांश मामले हल कर लिए गए हैं।

सूत्रों की माने तो फिल्म का नाम पद्मावती की जगह पद्मावत होगा। पैनल और बोर्ड ने भी फिल्म के लिए इस टाइटल को उपयुक्त पाया है। इससे पहले भंसाली भी साफ कर चुके हैं कि फिल्म किसी सच्ची घटना पर नहीं बल्कि मलिक मोहम्म्द जायसी की किताब पद्मावत पर आधारित है।

फिल्म के विवादित घूमर सॉन्ग में भी बदलाव किया जाएगा. करणी सेना समेत राजस्थान के कई पूर्व राज परिवारों ने रानियों के नाचने-गाने पर कड़ी आपत्ति जताई थी। फिल्म में पद्मावती का रोल कर रही दीपिका पर एक घूमर डांस फिल्माया गया है।

सूत्रों के मुताबिक फिल्म में एक डिस्क्लेमर भी डाला जाएगा। इसमें जौहर प्रथा को महिमा मंडित न करने और ऐतिहासिक घटना पर फिल्म न होने की बात का जिक्र होगा।

क्या था विवाद :

फिल्म को लेकर लंबे समय से हंगामा है. आरोप है कि संजय लीला भंसाली ने पद्मावती के व्यक्तित्व को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है। आरोप है कि फिल्म में रानी पद्मावती और खि‍लजी के बीच ड्रीम सीक्वेंस है। हालांकि भंसाली खुद इस बात को खारिज कर चुके हैं। बाद में एक बयान में उन्होंने ये भी कहा कि उनकी फिल्म जायसी की पद्मावत पर आधारित है।

विवाद की वजह से 12 दिसंबर को प्रस्तावित फिल्म सेंसर में अटक गई और इसकी रिलीज डेट टालनी पड़ी. भंसाली को संसदीय कमेटी के सामने भी पेश होना पड़ा, जहां वो कई सवालों का जवाब नहीं डे पाए।

कहा जा रहा है कि अब यह फिल्म अगले साल रिलीज हो सकती है। हालांकि अभी सेंसर को इसे पास करना है. पद्मावती को लेकर विवाद भी शांत नहीं हुए हैं। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण पद्मावती की भूमिका जबकि रणवीर सिंह अलाउद्दीन खि‍लजी और शाहिद राज रतन सिंह रावल के किरदार में नजर आएंगे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *