न्‍यूयॉर्क में ट्रक सवार ने सड़क चल रहे लोगों को कुचला, 8 की मौत

न्यूयॉर्क। अमेरिका में न्यूयॉर्क में एक पिक अप ट्रक लेकर आरहे एक व्यक्ति ने अचानक ही लोगों को कुचलना शुरू कर दिया। यह घटना मैनहटन इलाके में वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल के निकट व्‍यस्‍त साइकिल पथ पर हुई घटना में कम से कम आठ लोग मारे गए और 11 अन्‍य घायल हो गए।

यह घटना चैम्बर्स के क्षेत्र और वेस्ट स्ट्रीट के अप मार्केट ट्रिबेका में हुई। जहां से वर्ल्ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल काफी नजदीक है। इसी क्षेत्र में स्टुवेन्सेंट हाई स्कूल भी स्थित है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्यारे ड्राइवर को मौके पर ही मार गिराया। ट्रक ड्राइवर के हाथ में दो बंदूके थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस द्वारा मार गिराए जाने के बाद जांच में यह बंदूक नकली पायी गयी।

ड्राइवर की पहचान 29 वर्षीय उजबेकिस्‍तानी नागरिक सेफुल्‍लो साइपोव के रूप में हुई है। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार पिक अप बैन से लोगों को कुचला जाना सामान्य दुर्घटना नहीं है। प्रथम दृष्टि में यह आतंकवाद का मामला प्रतीत होता है। मृतक ड्राइवर के आतंकी कनेक्शन की जांच की जा रही है।

घटना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, ‘न्यूयॉर्क में एक बीमार किस्म के आदमी ने हमला किया, सुरक्षा एजेंसिया इसपर अपनी नजरें बनाए हुए हैं।’ ट्रंप ने एक और ट्वीट कर कहा कि इस्‍लामिक स्‍टेट को सिर उठाने नहीं देंगे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें