नौकरी के लिए नकदी घोटाले में आया बीजेपी सांसद की बेटी का नाम, समन जारी

नई दिल्ली। जहाँ एक तरफ भारतीय जनता पार्टी मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार से मुक्ति का दावा कर रही है वहीँ अब असम लोक सेवा आयोग (एपीएससी) में नौकरी के लिए नकदी घोटाले में असम पुलिस ने राज्य के भाजपा सांसद आर. पी. शर्मा की पुत्री पल्लवी शर्मा का नाम भी आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मामले में असम पुलिस ने राज्य के भाजपा सांसद आर. पी. शर्मा की पुत्री पल्लवी शर्मा समेत 19 सरकारी अधिकारियों को समन जारी किया है। इन सभी से असम लोक सेवा आयोग (एपीएससी) में नौकरी के लिए नकदी घोटाले मामले में पूछताछ की जायेगी।

मामले की जांच कर रही डिब्रूगढ़ पुलिस ने इन अधिकारियों को फॉरेंसिक जांच के लिए अपनी हैंडराइटिंग के नमूने देने के लिए 18 जुलाई को यहां विशेष शाखा के मुख्यालय में हाजिर होने के लिए कहा है। पल्लवी शर्मा इन 19 अधिकारियों में शामिल हैं। पल्लवी खुद भी एक पुलिस अधिकारी हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि असम लोक सेवा आयोग (एपीएससी) में नौकरी के लिए नकदी घोटाले में जिन 19 लोगों को समन किया गया है, इन आरोपी अधिकारियों के शामिल होने के ठोस सबूत मिल चुके हैं।

आरोप है कि असम लोक सेवा आयोग के कुछ अधिकारियों ने उच्च सरकारी पदों पर नियुक्ति के लिए बड़े पैमाने पर रिश्वत ली थी। यह सिलसिला कई वर्षों तक चला था। घोटाले में लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष राकेश कुमार एवं दो अन्य सदस्यों समेत 30 सरकारी अधिकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें