नोटबंदी में हिंदुस्तान के सारे चोरों ने अपना कालाधन सफेद कर लिया: राहुल गांधी

अहमदाबाद। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार नोट बंदी और गुजरात के विकास मॉडल को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

अपने तीन दिवसीय गुजरात दौरे के दूसरे दिन गुजरात के बनासकांठा में आयोजित चुनावी रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी की नोटबंदी में हिंदुस्तान के सारे चोरों ने अपना सारा कालाधन सफेद कर लिया।

राहुल गांधी ने कहा कि नोट बंदी के कारण देश के लोगों को भारी मुश्किलों से गुजरना पड़ा। लाखो लोग बेरोज़गार हो गए, इसके कारण कई लोगों की जान भी चली गयी। इसके बावजूद सरकार इसका जश्न मना रही है।

जीएसटी को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस, गुजरात की जनता और देश के गरीब वर्ग के दबाव के चलते सरकार ने जीएसटी में बदलाव किया है लेकिन हमे एक जीएसटी चाहिए वह भी 18% प्रतिशत से कम होना चाहिए। हम ये गब्बर सिंह टैक्स नहीं चलने देंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने यदि इसमें बदलाव नहीं किये तो कांग्रेस जब सत्ता में आएगी तो इसे बदलेगी और पूरे देश में सिर्फ एक टेक्स चलेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री पद की गरिमा को बनाए रखना ही हमारे विचार है और हम दोनों (राहुल और मोदी की सोच) को अलग करता है। उन्होंने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता की मोदी जी हमारे बारे में क्या कहते हैं लेकिन हम एक लाइन के आगे मोदी जी और प्रधानमंत्री के बारे में कुछ नहीं कहेंगे।

राहुल गांधी ने कहा है कि “हम प्रधानमंत्री पद का पूरा सम्मान करते हैं। हमने कभी भी इस पद का निरादर नहीं किया है।” उन्होंने कहा कि ‘हम जो भी कहते हैं वो नरेंद्र मोदी और भाजपा को कहते हैं और उनकी गलतियों को चिन्हित करते हैं।’

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को याद फैलाया कि हम पीएम पद का सम्मान करते हैं लेकिन भाजपा ऐसा नहीं करती है। उन्होंने कहा कि ‘जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो हमेशा ही प्रधानमंत्री के बारे में अपशब्द कहा करते थे।’

 

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें