नोएडा के पोलिंग बूथों पर बांटा गया नमो फूड पैकेट, चुनाव आयोग ने तलब की रिपोर्ट

ग्रेटर नोएडा। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में आज उत्तर प्रदेश की गौतमबुद्ध नगर सीट पर हो रहे मतदान के दौरान कुछ पोलिंग बूथों पर पुलिसकर्मियों को नमो फूड पैकेट बांटे जाने का मामला प्रकाश में आने के बाद चुनाव आयोग ने जिलाधिकारी से रिपोर्ट तलब की है।

हालांकि नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्णा ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया कि ये फूड पैकेट किसी राजनैतिक दल की तरफ से बांटे गए थे। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों के बीच फूड पैकेट किसी राजनीतिक दल के द्वारा नहीं बांटा गया है। उन्होंने कहा कि फूड पैकेट नमो फूड शॉप से खरीदा गया, किसी राजनीतिक दल ने नहीं दिया है।

ये फूड पैकेट नमो फ़ूड शॉप से ही क्यों ख़रीदे गए ? इस सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि प्रशासन ने ऐसा कोई आदेश नहीं दिया है कि फूड पैकेट किसी खास शॉप से ही खरीदना है।

वैभव कृष्णा ने कहा कि ऐसी अफवाहों पर ध्यान देने की ज़रूरत नहीं है। ये अफवाहें भ्रामक और असत्य हैं। इन अफवाहों में कोई सच्चाई नहीं है। वहीँ सोशल मीडिया पर इस खबर से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमे एक कार से नमो फ़ूड पैकेट निकालकर पुलिसकर्मियों में बांटे जा रहे हैं।

इस मामले की सच्चाई जानने के लिए चुनाव आयोग ने जिलाधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। इस मामले में अभी और व्यौरे की प्रतीक्षा की जा रही है।

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर कांग्रेस द्वारा ठाकुर अरविन्द सिंह को उम्मीदवार बनाये जाने से त्रिकोणीय मुकाबले की सम्भावना है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें