नीरव मोदी के बाद अब इस कारोबारी ने किया 187 करोड़ का ‘घोटाला’, 6 बैंकों को करोड़ों का चूना

नई दिल्ली। हीरा कारोबारी नीरव मोदी द्वारा हज़ारो करोडो रुपये के घोटाले के खुलासे के बाद अब एक और हीरा कारोबारी द्वारा किये गए करोडो का घटोले का मामला प्रकाश में आया है।

ताजा मामले में दिल्ली के हीरा कारोबार कंपनी एसएसके ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड और उसके निदेशकों के खिलाफ सीबीआई ने मामला दर्ज किया है। उक्त कम्पनी के मालिकों पर आरोप है कि उन्होंने नीरव मोदी की तर्ज पर पंजाब नैशनल बैंक समेत 6 बैंकों को 187 करोड़ रुपए का चूना लगाया है।

सीबीआई के मुताबिक कंपनी के निदेशकों सुरेंदर कुमार बंसल और शेफाली बंसल के खिलाफ सीबीआई ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

आरोप है कि कंपनी का चांदनी चौक में शोरूम है। उन्होंने कहा कि पीएनबी बैंक के नेतृत्व वाले समूह ने कंपनी को 163 करोड़ रुपये की ऋण सुविधा को मंजूरी दी थी। जिसमें पीएनबी का हिस्सा 55 करोड़ रुपये है। सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि ऋण को 30 जून 2014 में एनपीए घोषित कर दिया गया था। ऋण का भुगतान नहीं करने पर ऋण का कुल मूल्य बढ़ गया।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें