नीरव मोदी के नखरे: ईडी के सामने पेश होने से इंकार, कहा, जब फुर्सत होगी आऊंगा

नई दिल्ली। हज़ारो करोड़ रुपये के पीएनबी स्कैम के आरोपी नीरव मोदी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होने से इंकार कर दिया है। पीएनबी घोटाले में मामले में ईडी द्वारा नीरव मोदी को पूछताछ करने के लिए सम्मन भेजा गया था लेकिन उसने आने से इनकार कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नीरव मोदी ने कहा कि वह अभी कारोबारी काम में व्यस्त है और सम्मन का जवाब नहीं दे सकता। उसने कहा है कि जब उसे फुर्सत मिलेगी तो वह भारत लौटेगा तो सम्मन का जवाब देगा।

मेल टुडे के अनुसार ईडी ने गुरुवार को कहा कि नीरव मोदी को दो बार समन भेजा गया था, उम्मीद थी कि वह निदेशालय के अफसरों के समक्ष 22 फरवरी को पेश होगा, लेकिन वह नहीं आया। नीरव मोदी ने ईमेल कर ईडी के समक्ष प्रस्तुत होने से मना कर दिया।

नीरव मोदी ने ईमेल में लिखा है कि वह विदेश में है और अभी काफी व्यस्त है, लिहाजा वह ईडी के समन पर पेश नहीं हो पाएगा। मजेदार बात यह है कि उसने ईडी के सामने पेश होने के लिए कोई तारीख भी नहीं मांगी है।

गौरतलब है कि इससे पहले नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक का पैसा वापस लौटाने से भी मना कर चूका है।नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक को पत्र लिखकर कहा था कि वह अब बैंक के पैसे नहीं चुका सकता है, लगातार हुई कार्रवाई से उसकी कंपनी को नुकसान हुआ है। इसलिए अब वह पैसे चुकाने में सक्षम नहीं है।

नीरव मोदी ने पीएनबी को लिखा कि बैंक और मेरे अफसरों के बीच हुई बातचीत और 13 फरवरी-15 फरवरी को लिखे हुए आपके मेल के आधार पर मैं आपसे कुछ बात करना चाहता हूं।

नीरव मोदी ने लिखा कि पीएनबी के द्वारा की गई शिकायत के बाद की गई कार्रवाई और मीडिया कवरेज से फायर इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड (FIPL) कंपनी को काफी नुकसान पहुंचा है। जिससे बैंकों का बकाया चुकाने में हमें काफी मुश्किल हो सकती है।

विदेश मंत्रालय को नहीं पता ,कहाँ है नीरव मोदी:

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि उसे नहीं पता कि 11,500 करोड़ का घोटाला करने वाला नीरव मोदी कहां है। मंत्रालय ने कहा कि देश की जांच एजेंसियों को उसकी तलाश है, इसीलिए उसके और मेहुल चोकसी के पासपोर्ट कर दिए गए हैं। ऐसी कार्यवाही होने पर जिस व्यक्ति का पासपोर्ट रद्ध होता है उसे एक तय समय में जवाब देना होता है। अगर उसने तय समय में जवाब नहीं दिया तो अगला कदम उठाया जाएगा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें