नीतीश ने नहीं माँगा तेजस्वी से इस्तीफा : लालू

पटना। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे की अटकलों को विराम देते हुए राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने दो टूंक कहा कि नीतीश कुमार ने तेजस्वी का इस्तीफा नहीं माँगा है। लालू ने कहा कि नीतीश से लगातार उनकी बात होती है। नीतीश कुमार ने मुझसे और तेजस्वी दोनों से कहा है कि उन्होंने इस्तीफे की मांग नहीं की है।

राजद सुप्रीमो ने मीडिया के सामने कहा कि हमने भव्य गठबंधन का गठन किया है, नीतीश सीएम को बनाया है। हम गठबंधन क्यों तोड़ देंगे? उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार पांच साल के लिए है। राजद-जदयू में कोई दरार नहीं है। उन्होंने कहा कि दोनों के बीच मनमुटाव की खबरें बस मीडिया का करा धरा है।

लालू ने नीतीश और तेजस्वी यादव के बारे में पूछे जाने पर कहा कि तेजस्वी और नीतीश को जब किसी मसले पर जवाब देना होगा तो वो खुद मीडिया के सामने आएंगे। सीबीआई ने केस किया है और जहां उन्हें जवाब देना होगा वहां देंगे। लालू यादव ने कहा कि जदयू के प्रवक्ता बोलते हैं तो वो बोलें। जदयू के लोग पुलिस हो गए हैं क्या ?

आज की बैठक के बारे में पूछे जाने पर लालू ने कहा कि बैठक महज विधानमंडल के मॉनसून सत्र को लेकर बुलाई गई थी, जिसमें विधायकों को विपक्षी सदस्यों का जवाब देने और सरकार की उपलब्धियों को सदन में रखने का निर्देश जारी किया गया है। वहीँ राजनैतिक पंडितो का आंकलन है कि लालू ने बीजेपी की तमाम कोशिशों के बावजूद अपनी सूझबूझ से महागठबंधन बचा लिया है।

 

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें