नागालैंड में एनपीएफ ने बीजेपी के सत्ता में पहुँचने पर लगाया ब्रेक

नई दिल्ली। नागालैंड में हुए विधानसभा चुनावो के लिए मतगणना का काम जारी है लेकिन बीजेपी के लिए एक बुरी खबर है। यहाँ बीजेपी को सत्ता से रोकने के लिए एनपीएफ ने एक बड़ा कदम उठाकर बीजेपी के सत्ता में पहुँचने पर ब्रेक लगा दिया है।

बीजेपी को सत्ता से रोकने के लिए सत्ताधारी नगा पीपल्स फ्रंट (एनपीएफ) ने एनपीएफ के मौजूदा मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग को ही अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

राज्य में किसी को बहुमत न मिलने की दशा में बीजेपी के सत्ता में बैठने की आशंका को देखते हुए एनपीएफ ने ये बड़ा कदम उठाया है। गठबंधन सहयोगी नेशनल पीपल्स पार्टी और जेडीयू के समर्थन वाला पत्र एनपीएफ गवर्नर पीबी आचार्य को सौंपा है, जिसमें जेलियांग को सीएम उम्मीदवार बनाने की बात कही गई है।

नगालैंड में फिलहाल एनपीएफ के साथ मिलकर भाजपा सत्ता में है। यहाँ सरकार का समर्थन कर रहा जेडीयू केंद्र में बीजेपी सरकार का सहयोगी है लेकिन नागालेंड में वह बीजेपी का विरोध कर रहा है।

बीजेपी को सत्ता से रोकने के लिए एनपीएफ ने जेलियांग को अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाने के समर्थन वाला पत्र वोटों की गिनती से ठीक एक दिन पहले गवर्नर को सौंप दिया है। एनपीएफ के इस बड़े कदम से बीजेपी का सत्ता में पहुँचने के ख्वाब चकनाचूर होता नज़र आ रहा है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें