धरना खत्म, अब ममता करेंगी दिल्ली का रुख, कहा ”देश को बचाना है तो मोदी को हटाना होगा”

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सीबीआई और पुलिस के टकराव से पैदा हुए हालातो के बाद धरने पर बैठी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने धरना खत्म कर दिया है। धरना खत्म होने के बाद ममता बनर्जी ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अब अंतिम लड़ाई दिल्ली में होगी। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को वापस गुजरात जाना होगा।

इससे पहले आज कोलकाता पहुंचे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के कहने पर सीएम ममता बनर्जी ने धरना खत्म करने का एलान किया। उन्होंने अगले हफ्ते दिल्ली में मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने का एलान करते हुए आखिरी लड़ाई लड़ने की बात कही।

मोदी सरकार के खिलाफ तीन दिन तक चले धरने को समाप्त करने का ऐलान करते हुए ममता ने कहा कि पीएम मोदी सब पर कब्जा करना चाहते हैं। उन्हें अब दिल्ली छोड़ गुजरात जाना होगा।

ममता बनर्जी ने कहा कि देश को बचाना है तो मोदी को हटाना होगा। ये धरना भारत और लोकतंत्र को बचाने के लिए था. हमारे आईएएस और आईपीएस के लिए था।

इससे पहले ममता बनर्जी के धरने का करीब 21 गैर बीजेपी दलों ने समर्थन किया था। राजद नेता तेजस्वी यादव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और डीएमके नेता कनिमुझि के अलावा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ममता बनर्जी के समर्थन में कोलकाता पहुंचे थे।

वहीँ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फोन पर बात कर ममता बनर्जी को पूर्ण समर्थन देने की बात कही थी। राहुल गांधी ने ट्विटर पर ममता बनर्जी के साथ खड़े होने की बात भी कही थी।

जैसा कि ममता बनर्जी ने एलान किया है वे अगले हफ्ते दिल्ली कूंच करेंगी। उससे पहले दिल्ली में विपक्षी दलों की एक बैठक का आयोजन किया जाना तय माना जा रहा है। सम्भवतः यह बैठक दिल्ली में ही आयोजित की जायेगी। इस बैठक में गैर बीजेपी दलों के बीच मंत्रणा होगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...