द क्विंट के मालिक राघव बहल के घर और दफ्तर पर आयकर का छापा

नई दिल्ली। आयकर विभाग मीडिया कंपनी द क्विंट के दफ्तर और कंपनी के मालिक राघव बहल के घर पर छापेमारी की है। उन पर कर चोरी का आरोप है।

आयकर विभाग की टीम ने राघव बहल के नोएडा स्थित घर की तलाशी की. टीम ने उनके घर से कई कागजात जब्त किये गये। जिस वक्त द क्विंट के दफ्तर में छापेमारी हुई कंपनी के मालिक राघव बहल मुंबई में थे।

आयकर विभाग का छापा कई जगहों पर पड़ रहा है। जिन पर कर चोरी का आरोप लगा है राघव बहल द क्विंट के फाउंडर मेंबर हैं। इस पूरे मामले बहल ने अपना आधिकारिक बयान दिया है।

उन्होंने एडिटर गिल्ड को भेजे पत्र में लिखा है मैं आपसे जरूरी बात साझा करना चाहता हूं। मैं मुंबई में था और आज सुबह आयकर विभाग का छापा मेरे घर और क्विंट के दफ्तर पर पड़ा है।

उन्होंने कहा कि हमने पूरा आयकर भरा है और हमने सारे जरूरी कागजात अधिकारियों को दिखाये हैं। मैंने आयकर अधिकारियों से बात की उनमें से एक मिस्टर यादव हैं उनसे मैंने आग्रह किया है कि मेरे किसी भी ईमेल डाटा की जांच ना करें।

उन्होंने बताया कि मैंने आगाह किया है कि उसमें मेरे काम से संबंधित जरूरी दस्तावेज हैं। मुझे उम्मीद है कि एडिटर गिल्ड इस पर विचार करेगा कि इससे मेरे पत्रकारिता के भविष्य पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्हें अपने स्मार्ट फोन का इस्तेमाल भी दस्तावेज के कॉपी के लिए नहीं करना चाहिए। मैं दिल्ली आने केलिए निकल चुका हूं ।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें