देर रात हुई बैठक: उत्तर प्रदेश और हरियाणा में कई सांसदों के टिकिट काट रही बीजेपी

नई दिल्ली। प्रियंका गांधी के सक्रीय राजनीति में कदम रखने के बाद बीजेपी ने आम चुनावो के लिए अपनी रणनीति में बदलाव किया है। कल देर रात के बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आवास पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बीच हुई बैठक में गहन मंत्रणा होने की खबर है। काफी लंबी चली इस बैठक के बाद सभी को देर रात 12:30 बजे अमित शाह के आवास से निकलते देखा गया।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अकेले उत्तर प्रदेश में बीजेपी 35 सांसदों के टिकिट काट रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश के सांसदों के रिपोर्ट कार्ड को लेकर हुई चर्चा के बाद तय किया गया कि कम से कम 35 सीटों पर बीजेपी नए चेहरे उतारेगी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के सांसदों का रिपोर्ट कार्ड तैयार करने का ज़िम्मा यूपी के डिप्टी सीएम केशव सिंह मौर्य को दिया गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश में सपा बसपा गठबंधन और प्रियंका गांधी के बढ़ते प्रभाव के मद्देनज़र बीजेपी आलाकमान ने तय किया है कि जिन सांसदों के रिपोर्ट कार्ड में 70 से कम अंक आये हैं उन्हें फिर से टिकिट न दिया जाए। माना जा रहा है कि इन सांसदों के स्थान पर कुछ कद्दावर मंत्रियों और सीनियर विधायकों को भी मैदान में उतारा जा सकता है।

हालाँकि बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि जिन सीटों पर सांसदों के टिकिट काटे जाने का फैसला लिया गया है वहां यदि बगावत हुई तो पार्टी कैसे निपटेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पार्टी उन्ही सीटों पर अपने उम्मीदवार बदलेगी जहाँ संगठन काफी मजबूत है और संगठन के सहारे नए चेहरों को जीतने की संभावनाएं हैं। हालाँकि भाजपा ने इससे पहले भी संकेत दिए थे कि जिन सांसदों का प्रदर्शन बढ़िया नहीं रहा है, उनके टिकट काट कर नए उम्मीदवार को मौका दिया जा सकता है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...