दिल्ली में प्रदर्शनकारी छात्रों पर पुलिस लाठी चार्ज

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग की संयुक्त ग्रेजुएट लेवल परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ देशभर से आए एसएससी परीक्षार्थियों ने दिल्ली के संसद मार्ग से जनपथ तक प्रदर्शन किया।

बड़ी तादाद में दिल्ली पहुंचे छात्रों ने सरकार की ढिलाई पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए एसएससी परीक्षा में हुई धांधली पर कार्रवाही करने की मांग उठायी। प्रदर्शन के दौरन कई छात्र हाथो में राष्ट्रीय ध्वज और स्लोगन लिखे हुए पोस्टर लेकर चल रहे थे।

प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने कई जगह यातायात बंद कर दिया। यातायात खुलवाने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों पर लाठीचार्ज भी किया। जिसमे कई छात्रों के घायल होने की खबर है।

एसएससी परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ कार्यवाही के खिलाफ छात्र 27 फरवरी से लगातार कर्मचारी चयन आयोग के दफ़्तर के बाहर प्रदर्शंन कर रहे थे। इसके बावजूद सरकार की तरफ से इस मामले में कोई पहल न होने पर छात्रों ने आज संसद मार्च का एलान किया था।

आज के प्रदर्शन के लिए देशभर से करीब पांच हज़ार से अधिक छात्र छात्राएं दिल्ली में जुटे थे। इस प्रदर्शन में भाग लेने के लिए बिहार, बंगाल, झारखण्ड से भी बड़ी तादाद में छात्र छात्राएं पहुंचे थे।

प्रदर्शनकारी छात्र एसएससी परीक्षा में हुई धांधली की सीबीआई जांच तथा दोषियों पर तत्काल कड़ी कार्रवाही की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान कई छात्रों को गिफ्तार कर जबरन उठाकर बस में बैठा दिया।

 

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *