दिल्ली में आप – कांग्रेस गठबंधन पर बुधवार को होगी आखिरी बातचीत

नई दिल्ली। दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर अभी संभावनाएं बरकरार हैं। कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा दिए गए बयान के बाद अब कांग्रेस ने भी अपना रुख नरम किया है।

गौरतलब है कि दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा था कि वे मोदी और शाह की जोड़ी को हराने के लिए कुछ भी करेंगे।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आप की पहल का कांग्रेस ने सकारात्मक जबाव दिया है। दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर आखिरी औपचारिक बातचीत बुधवार को होगी।

इस बैठक में कांग्रेस की तरफ से कांग्रेस नेता अहमद पटेल और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पी सी चाको मौजूद रहेंगे। वहीँ आम आदमी पार्टी की तरफ से राज्य सभा सांसद संजय सिंह प्रतिनिधित्व करेंगे। इसके अलावा एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार भी मौजूद रहेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक इससे पहले गठबंधन के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच एक बैठक हो चुकी है। इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू मध्यस्त के तौर पर मौजूद थे।

गौरतलब है कि दिल्ली में लोकसभा की सात सीटों के लिए नामांकन का काम कल से शुरू होगा। और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 23 अप्रैल होगी। ऐसे में माना जा रहा है कि गठबंधन को लेकर दोनों पार्टियों के बीच बुधवार को होने जा रही बैठक अंतिम होगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...