दिल्ली: भूख से नहीं हुई थी तीन बच्चियों की मौत, ये निकला कारण

नई दिल्ली। दिल्ली में हाल ही में हुई तीन बच्चियों की मौत के लिए भूख को कारण बताया जा रहा था लेकिन अब इस मामले में चौकाने वाला खुलासा हुआ है। मजिस्ट्रेट जांच में सामने आया है कि बच्चियों की मौत भूख से नहीं हुई बल्कि डीहाइड्रेशन के चलते हुई।

जांच में सामने आया है कि बच्चियों की तबियत ख़राब होने के बाद उन्हें इलाज मुहैया नहीं कराया गया। डीहाइड्रेशन होने के बावजूद उन्हें ओआरएस इत्यादि नहीं पिलाया गया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी पीड़ित परिवार से बात की थी। जांच में सामने आया है कि मृतक सबसे बड़ी बच्ची के बैंक खाते में 1805 रूपये बेलेंस मौजूद था।

जांच में मजिस्ट्रेट ने पाया कि पेट में संक्रमण होने से तीनों बच्चियों को उलटी दस्त हो रहे थे। इसके बावजूद उन्हें मेडिकल ट्रीटमेंट नहीं दिया गया और वे डीहाइड्रेशन की शिकार हो गयीं।

इस मामले में बच्चियों के पिता की तलाश की जा रही है। बच्चियों के पिता का अभी तक कोई पता नहीं चला है। जांच में सामने आया कि पिता मंगल सिंह ने 23 जुलाई की रात कोई अज्ञात दवा गरम पानी में मिलाकर बच्चियों को दी थी।

बता दें कि इससे पहले पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को आधार बनाकर कहा गया था कि तीनो बच्चियों की मौत भूख से हुई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मृतक बच्चियों ने कई दिनों से अन्न का एक दाना भी नहीं खाया था।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें