दबाव के आगे घुटने टेके: रैली में शामिल होने वाले बीजेपी के मंत्रियों का इस्तीफा

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के कठुआ में आठ वर्षीय मासूम के साथ हुए सामूहिक बलात्कार और उसकी हत्या के आरोप में गिरफ्तार किये गए आरोपियों के समर्थन में आयोजित रैली में भाग लेने वाले बीजेपी के मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है।

इस कथित रैली का आयोजन हिन्दू मंच ने किया था।आरोपियों के समर्थन में हिंदू एकता मंच की ओर से निकाली गई रैली में राज्‍य के मंत्री और बीजेपी के विधायक लाल सिंह तथा चंद्र प्रकाश गंगा ने भी शिरकत की थी।

भाजपा कोटे के दो मंत्रियों के हिंदू एकता मंच की रैली में जाने से पीडीपी के लिए असहज स्थिति पैदा हो गई थी। रैली में शामिल हुए बीजेपी के मंत्रियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मुद्दा और गरमा गया था।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस मामले में जम्मू-कश्मीर को दो बीजेपी मंत्रियों ने इस्तीफे दे दिए हैं। राज्य सरकार के दो मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा और लाल सिंह ने अपने इस्तीफे दिए हैं।

इससे पहले कल मध्यरात्रि को कठुआ तथा उन्नाव रेप मामले में दिल्ली के इंडिया गेट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुआई में कैंडल मार्च भी निकाला गया था। कठुआ गैंग रेप मामले में पीएम मोदी की चुप्पी को लेकर विपक्ष लगातार हमले कर रहा था।

सूत्रों के मुताबिक पार्टी की किरकिरी होते देख बीजेपी आलाकमान ने दोनों मंत्रियों से तुरंत इस्तीफा देने को कहा था। समझा जाता है कि सीएम महबूबा मुफ़्ती ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को सारे प्रकरण की जानकारी दी थी और बताया था कि बीजेपी कोटे के दो मंत्रियों के कथित रैली में शामिल होने से सरकार की छवि धूमिल हो रही है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें