तोगड़िया ने बनाया नया संगठन, कहा ‘जो पार्टी हमारी मांगे मानेगी उसे देंगे समर्थन’

नई दिल्ली। हिंदूवादी नेता और विहिप के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने आज विधवत नए संगठन का एलान कर दिया। उन्होंने अपने संगठन का नाम अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद रखा है।

तोगड़िया ने मोदी सरकार की तीखी आलोचना करते हुए उस पर अपने वादों से पीछे हटने और जनता की अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरने का आरोप लगाते हुए कहा कि जो पार्टी हमारी मांगे मानेगा, हम उसका साथ देंगे। चाहे वो कांग्रेस हो या बीजेपी।

तोगड़िया ने रविवार को कहा, ‘अगर हमारी मांग पूरी नहीं की जाती है तो अक्टूबर तक हम वैकल्पिक चुनावी व्यवस्था तैयारे करेंगे। उन्होंने कहा कि हम अपने संगठन से 20 करोड़ हिन्दू वोट बैंक तैयार करेंगे।

उन्होंने सरकार से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में कानून पारित कराने, गोवध पर प्रतिबंध लगाने और जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली धारा 370 को हटाने के साथ देश में यूनिफार्म सिविल कोड लागू कराने की मांग की।

तोगड़िया ने कहा कि सत्ता में आते ही बीजेपी के तेवर बदल गए हैं। उसे अपने वादे याद नहीं रहे। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर टालमटोल कर रही बीजेपी ने देश के बहुसंख्यक हिन्दुओं से धोखा किया है।

तोगड़िया ने कहा कि वे अपने नए संगठन से हिन्दुओं को जागरूक करने का काम करते रहेंगे। साथ ही अधिक से अधिक हिन्दुओं को इस संगठन से जोड़ेंगे। तोगड़िया ने राम मंदिर निर्माण और गौ हत्या के खिलाफ कानून बनाने की अपनी मांगो को एक बार फिर दोहराया।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें